अपराधदेवघर

पुलिस की छापामारी में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, पश्चिम बंगाल की तीन युवतियों के साथ छह गिरफ्तार

बांका लाइव ब्यूरो : अत्याधिक धन और शोहरत  कमाने के लिए सेक्स की तिज़ारत अब आम बात होती चली जा रही है. हाल के महीनों में बिहार और झारखंड के विभिन्न क्षेत्रों में ऐसे कारोबारियों के भांडाफोड़ के कई मामले सामने आए, लेकिन जब किसी धर्म की नगरी की दहलीज पर ही इस तरह के कारोबार अरसे से फूल-फल रहे हों तो इसे आप क्या कहेंगे! दरअसल देवघर के रिखिया थाना अंतर्गत रामपुर नवाडीह गांव में गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर पुलिस ने एक सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है. देवघर शहरी क्षेत्र से सटे इस गांव की महिला संगीता देवी उर्फ गुड़िया देवी के घर में यह सेक्स रैकेट बड़े ही संगठित तऱीके से संचालित हो रहा था. मामले में पुलिस ने चार महिला और तीन पुरुष को गिरफ्तार किया है.

छापेमारी के दौरान घर के तीन अलग-अलग कमरे में तीन पुरुषों को महिलाओं के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा गया. गांव में दबंगई से देह व्यापार संचालित कर रही महिला के घर से पुलिस ने एक देसी कट्टा, एक देसी ऑटोमैटिक पिस्टल, दो मैगज़ीन, 11 जिंदा कारतूस, अलग-अलग बैंक का आधा दर्जन पासबुक, चेकबुक चार एटीएम कॉर्ड और छह मोबाईल और लगभग डेढ़ लाख नकद बरामद किया है. इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ अनैतिक देह व्यापार अधिनियम एवं आर्म्स एक्ट के तहत देवघर के रिखिया थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है.
पकड़ी गई तीनों महिलाएं पश्चिम बंगाल के 24 परगना हावड़ा तथा आसनसोल की रहने वाली हैं. उन्होंने पुलिस को बताया कि इस अवैध कारोबार को संचालित करने वाली महिला उन्हें रोजाना इस धंधे के लिए हजार 1200 रुपए देती थी जबकि ग्राहकों से वह 7 से 8 सौ रुपये तक वसूलती है और ऐसे 6-7 ग्राहकों से उनमें से प्रत्येक को रोजाना संबंध बनाना पड़ता है. देवघर नगर पुलिस के सर्किल इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने कहा कि पुलिस फिलहाल पूरे मामले की छानबीन कर रही है.
इन महिलाओं के साथ जिन तीन पुरुषों को गिरफ्तार किया गया वे सभी देवघर जिले के ही रहने वाले हैं. रिखिया में चल रहे इस अवैध गोरखधंधे के खिलाफ पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी, जिसकी जांच के बाद ठोस कार्रवाई के लिए पुलिस के स्पेशल छापामारी दस्ते का गठन किया गया. इस दस्ते में साइबर पुलिस उपाधीक्षक नेहा बाला के नेतृत्व में पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी विनोद कुमार, नगर थाना देवघर, रिखिया थाना के प्रभारी जगदेव पाहन तिर्की, नगर थाना के सहायक अवर निरीक्षक रामानुज सिंह एवं सशस्त्र बल को शामिल किया गया था.
Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close