बांकाराजनीति

क्षेत्र के विकास और बीजेपी के लिए लड़ रही हूं चुनाव : पुतुल सिंह

बांका लाइव (चुनाव डेस्क) : पूर्व सांसद एवं बिहार प्रदेश बीजेपी की उपाध्यक्ष पुतुल सिंह ने कहा कि वह क्षेत्र के विकास और बीजेपी के लिए चुनाव लड़ रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके नेता थे, हैं और रहेंगे। नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत करने के लिए वह चुनाव लड़ रही हैं। दादा (स्वर्गीय दिग्विजय सिंह) के सपनों के अनुरूप क्षेत्र की जनता के अरमानों को पूरा करने के लिए और यहां का विकास करने के लिए चुनाव लड़ रही हैं।

पूर्व सांसद पुतुल सिंह ने ये बातें आज शाम यहां एएनएस पार्क इन में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहीं। उन्होंने कहा कि वह कल 25 मार्च को बाँका लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन का पर्चा दाखिल करेंगी। यह चुनाव वह बीजेपी के विरोध में नहीं, बल्कि इस दल के समर्थन में लड़ रही हैं। बिहार में टिकट बंटवारे को लेकर जो स्थितियां बीजेपी के विरोध में गठबंधन दलों के द्वारा साजिश पूर्वक उत्पन्न की गई, उनसे निपटने का यही एकमात्र विकल्प था।

उन्होंने कहा कि अंग क्षेत्र, कोशी और सीमांचल को एनडीए में शामिल जदयू ने इस बार के लोकसभा चुनाव में लगभग बीजेपी विहीन कर दिया। भागलपुर प्रमंडल की दोनों लोकसभा सीटों से बीजेपी को बेदखल कर दिया गया। बीजेपी कार्यकर्ताओं में इस बात को लेकर भारी असंतोष है। पूर्व सांसद पुतुल सिंह ने कहा कि वह पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष हैं और बीजेपी की प्रतिष्ठा तथा शक्ति कायम रखने के लिए ही बांका लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ने का कठोर निर्णय उन्हें लेना पड़ा है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी संगठन के सभी प्रमुख नेता एवं कार्यकर्ता उनके साथ हैं। बाँका और भागलपुर से भी बीजेपी के कार्यकर्ता एवं नेता उन्हें सक्रिय समर्थन दे रहे हैं। यह कहते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद बीजेपी नेताओं की मौजूदगी की ओर भी उन्होंने मीडिया कर्मियों का ध्यान आकृष्ट किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी शुचिता, सिद्धांत और नीतियों की राजनीति करती है। यही वजह है कि बीजेपी के कार्यकर्ता और बाँका की जनता यहां का प्रतिनिधित्व किसी ऐसे शख्स के हाथ नहीं सौंप सकते जो एक खूंखार को जेल से निकलने पर माला पहनाकर स्वागत करने और उसे घर तक पहुंचाने वाले काफिले में शामिल होने के लिए चर्चित रहा हो।

उन्होंने कहा कि बांका लोकसभा क्षेत्र में जो जमीन उन्होंने बीजेपी के लिए तैयार की, उस पर किसी ऐसे दल को फसल बोने की इजाजत देने की बात उनका जमीर स्वीकार नहीं करती, जो कश्मीर  समस्या को अपने चश्मे से देखते हुए धारा 370 और 35 ए का समर्थन करता हो। उन्होंने कहा कि बांका लोकसभा क्षेत्र में स्वर्गीय दिग्विजय सिंह के हाथों बनी रचना वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने बीजेपी में जिला से लेकर बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी संभाली। उन्हें आज यह सीट जदयू को दिए जाने का मलाल है। यह पूरी टीम इस चुनाव में उनके साथ है।
बाँका क्षेत्र की जनता का प्यार, समर्थन और पार्टी कार्यकर्ताओं एवं नेताओं का सहयोग रंग लाएगा। बाँका में  वर्ष 2009  के आम चुनाव का इतिहास एक बार फिर दोहराया जाएगा। उनकी विजय होगी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूर्व विधायक गणेश पासवान बाँका नगर परिषद के वाइस चेयरमैन अनिल सिंह बाँका बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष एवं वर्तमान लोकसभा क्षेत्र पालक अनिल सिंह बांका जिला बीजेपी के महासचिव जयशंकर चौधरी वरिष्ठ भाजपा नेता श्री नारायण शर्मा सलिल भाजपा अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष जनार्दन सिंह दांगी अंग मुक्ति दल के महासचिव शशि शेखर नारायण राय सहित बड़ी संख्या में बीजेपी नेता एवं कार्यकर्ता मौजूद थे।

Tags

Related Articles

One Comment

  1. BJP ke samaan ki ladai ma or dada NE banka or banka ke logo ke liye Jo anmol kaam kiya ha or unke sapno ko or aage le jaane ke liye hum aapke saath humesa h.with my best wishes .2005 ka result banka fir dhooraye GA.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close