बांकाराजनीति

जन विश्वास और विपक्ष में रहकर भी खींची विकास की लंबी लकीर : जयप्रकाश

बांका : बांका लोकसभा क्षेत्र के राजद प्रत्याशी जयप्रकाश नारायण यादव ने कहा कि उन्होंने पिछले 5 सालों में बांका संसदीय क्षेत्र में विकास एवं सद्भावना की ऐसी लंबी लकीर खींची है जो एक मिसाल है। उन्होंने ना कभी किसी को लड़ाया, ना तोड़ा.. बल्कि सभी को साथ लेकर समाज को जोड़ कर रखा।

श्री यादव ने कहा कि जो काम पिछले 5 वर्षों के दौरान उन्होंने विकास का बांका संसदीय क्षेत्र में किया वह एक राष्ट्रीय स्तर की मिसाल है। पिछले 70 वर्षों में बांका में सिर्फ 17 पुल बने जबकि विगत 5 वर्षों के कार्यकाल में उन्होंने क्षेत्र में 9 अरब रुपए की राशि से 71 पुलों और पुलियों का निर्माण करवाया।

इन कार्यों की वजह से बांका अब पुलों की राजधानी के रूप में देश भर में जाना जाता है। उन्होंने दावा किया कि उन्होंने क्षेत्र में जातिवाद की राजनीति का खात्मा किया और यही वजह है कि सभी वर्ग के लोग उनके साथ खड़े हैं। उन्हें सब का समर्थन प्राप्त है।

क्षेत्र में उन्होंने अपने 5 साल के कार्यकाल में करीब 9 अरब रुपए की राशि से 1500 किलोमीटर सड़कों का निर्माण करवाया। इस दौरान उन्होंने संसद में 194 बार अपने क्षेत्र को लेकर आवाज उठाई। क्षेत्र में विकास और अपनी सक्रियता से उन्होंने संसद में 468 सांसदों के बीच 48 वां रैंक पाने का गौरव हासिल किया। सांसद चुने जाने के बाद उन्होंने क्षेत्र को अपना घर बना लिया। 600 बार उन्होंने यहां का अपने कार्यकाल के दौरान दौरा किया।

बांका अमरपुर बाईपास की स्वीकृति, जयपुर जमदाहा रोड का पीडब्ल्यूडी के साथ जोड़ने, ग्रामीण विद्युतीकरण, इंटरसिटी में नए एसी कोच की स्वीकृति, 7 बिजली सब स्टेशन की स्वीकृति, ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल सुविधाओं का विस्तार जैसे अन्य कामों से जनता का दिल जीता है। उन्होंने दावा किया कि पूरे क्षेत्र की जनता किसी भी वाद और पूर्वाग्रह से मुक्त होकर उनके साथ है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close