बांकाराजनीति

…तो इसलिए गढ़ी मोहनपुर बूथ पर मतदाताओं ने कर दिया हंगामा!

बांका लाइव ब्यूरो : बांका लोकसभा क्षेत्र के अमरपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत शंभूगंज प्रखंड के प्रोन्नत मध्य विद्यालय गढ़ी मोहनपुर बूथ संख्या 144 पर दोपहर बाद 2 बजे ईवीएम खराब हो गया जिससे मतदान की प्रक्रिया रुक गई। बड़ी संख्या में वोटर वापस होने लगे। इससे ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया और उन्होंने जमकर हंगामा किया। सुरक्षाबलों ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो ग्रामीणों ने मदान के बहिष्कार की घोषणा कर दी।

जानकारी के अनुसार आज दोपहर बाद करीब 2:00 बजे इस बूथ पर ईवीएम के खराब होने की बात कही गई। उस वक्त बड़ी संख्या में वोटर बूथ पर मौजूद थे जो वहां वोट डालने के लिए पहुंचे थे। ईवीएम खराब होने की बात बताए जाने के बाद वे वापस लौटने लगे। ग्रामीणों ने ईवीएम का बंदोबस्त करने की मांग मतदान कर्मियों से की। उन्होंने कहा कि नया ईवीएम लाने अथवा खराब ईवीएम को ठीक करने की कोशिश की जा रही है।

हालांकि इस बात पर ग्रामीण भड़क गए और उन्होंने मतदान कर्मियों को भला बुरा कहना शुरू किया। ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने जानबूझकर ईवीएम को खराब करवाया। साथ ही पहले भी उन्होंने मतदान को प्रभावित करने की कोशिश की। उन्होंने मतदाताओं के साथ बदसलूकी का भी आरोप मतदान कर्मियों पर लगाया। हंगामा करते ग्रामीणों से निपटने के लिए सुरक्षाकर्मी आगे आए।

इसी गांव के ग्रामीण और चौहान पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर संजय चौहान ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि अब जो मतदाता वापस हो गए वे वापस कैसे हो सकते हैं! उन्हें लाना मुश्किल होगा। मतदान कर्मियों ने वोटिंग को प्रभावित किया है। इसी दौरान सभी ग्रामीण मतदान के बहिष्कार का शोर मचाने लगे। उन्होंने जमकर नारेबाजी भी की। बात मतदान केंद्र पर वीडियो बनाने को लेकर भी उठी और इस पर सुरक्षाकर्मियों और ग्रामीणों के बीच काफी देर तक नोकझोंक हुई।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close