बांकाराजनीति

बांका वोटिंग अपडेट : सड़क के लिए इस बूथ पर हुआ वोट का बहिष्कार

बांका लाइव (चुनाव डेस्क) : आखिरकार वही हुआ जो इस बूथ के मतदाताओं ने पहले से घोषणा कर रखी थी। सड़क नहीं तो वोट नहीं के नारे के साथ मतदाताओं ने पूरी तरह वोट का बहिष्कार कर दिया है।


मामला बांका लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत अमरपुर विधानसभा क्षेत्र के धिमड़ा बूथ संख्या 149 का है। इस बूथ पर वोटिंग की प्रक्रिया आज सुबह 7:00 बजे जैसे ही शुरू हुई, यहां पहुंचे दर्जनों मतदाताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी। उन्होंने रोड नहीं तो वोट नहीं का नारा लगाया और इसके साथ ही उन्होंने मतदान का पूरी तरह बहिष्कार कर दिया।


इस बूथ पर कुल 1293 मतदाता हैं। अल्पसंख्यक बहुल इस मतदान केंद्र से जुड़े गांवों का संकट यह है कि यहां आजादी के बाद से रोड नहीं है। बरसात की छोड़ भी दें तो अन्य दिनों में भी गांव तक पहुंचना ग्रामीणों के लिए आसान नहीं है। लोग टापू की जिंदगी जीने को विवश हैं। ग्रामीणों ने पहले ही रोड नहीं तो वोट नहीं की घोषणा कर रखी थी।


ग्रामीणों का आरोप है कि उन्होंने कई बार क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों को इसकी शिकायत की। लेकिन उन्होंने उनकी नहीं सुनी। सुबह पूरी तैयारी के साथ मतदान कर्मी इस बूथ पर तैनात थे। मतदाताओं का जुटान भी समय पर शुरू हुआ। लेकिन बूथ पर पहुंचने पर उन्होंने अपनी मांग के समर्थन में नारेबाजी करते हुए वोट का बहिष्कार कर दिया। मतदाताओं के वोट बहिष्कार की सूचना प्रशासन को भी दी गई है। लेकिन अब तक कोई वरीय पदाधिकारी बूथ पर नहीं पहुंच पाए हैं।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close