बांकाराजनीति

BANKA वोटिंग UPDATE : वोटरों में भारी उत्साह, 9:35am तक पड़े 13.24% वोट

बांका लाइव (चुनाव डेस्क) : बांका लोकसभा क्षेत्र में आज मतदान हो रहे हैं। बांका संसदीय क्षेत्र के 1766 बूथों पर मतदान छिटपुट घटनाओं को छोड़कर आम तौर पर शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है। मतदान की प्रक्रिया आज सुबह 7:00 बजे आरंभ हुई। जिलाधिकारी सह जिला निर्वाची पदाधिकारी कुंदन कुमार के मुताबिक 9:35 बजे तक 13.24% वोट डाले जा चुके थे।

इस बीच खबर आई कि लोकसभा क्षेत्र के अमरपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत मतदान केंद्र संख्या 149 मध्य विद्यालय धीमड़ा में मतदाताओं ने ‘रोड नहीं तो वोट नहीं’ के नारे के साथ मतदान का बहिष्कार कर दिया है। यह खबर लिखे जाने तक वहां मतदान का बहिष्कार जारी है।

उधर धोरैया विधानसभा क्षेत्र के मकईता बबूरा पंचायत अंतर्गत मकईता एवं अहीरो मतदान केंद्रों की एक-एक वोटिंग मशीन खराब होने की सूचना मिली है। इससे वहां मतदान प्रभावित हुआ है। प्रशासनिक अधिकारियों को सूचना मिलने के बाद मशीन ठीक करने की कार्रवाई की जा रही है।

इस बीच लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न मतदान केंद्रों से जो खबर आ रही है उसके मुताबिक कहीं भारी तो कहीं मामूली मतदान हो रहा है। बांका शहरी क्षेत्र में मतदान की रेटिंग वोटिंग शुरू होने के पहले 3 घंटे में करीब 18% रही, जबकि अमरपुर विधानसभा क्षेत्र के गुलनी में 10% मतदान की खबर है। शंभूगंज क्षेत्र में भी मतदान को लेकर वोटरों में भारी उत्साह देखा जा रहा है।

आमतौर पर मतदान को लेकर क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों से शांति व्यवस्था की खबर है। कहीं-कहीं मामूली बात को लेकर आपस में तू तू मैं मैं भी हुई लेकिन स्थानीय लोगों के ही हस्तक्षेप से मामला सामान्य हो गया है। मतदान को लेकर वोटरों में खासा उत्साह है। खासकर युवा और महिला वोटरों में उत्साह देखने लायक है। मतदान के लिए वोटर लाइन में खड़े हैं। सभी मतदान केंद्रों पर चहल-पहल कायम है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close