अपराधबांकाराजनीति

BREAKING : बांका के रमचुआ बूथ पर सुरक्षाबलों ने की फायरिंग, लाठीचार्ज में दो घायल

बांका लाइव ब्यूरो : बांका लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत अमरपुर विधानसभा क्षेत्र के रमचुआ बूथ पर आज सुरक्षाबलों के साथ स्थानीय लोगों की हुई झड़प के बाद सुरक्षाबलों ने फायरिंग कर दी। इससे पहले सुरक्षाबलों ने लाठीचार्ज भी किया, जिसमें दो व्यक्ति जख्मी हो गए। सुरक्षाबलों द्वारा बूथ पर 10 राउंड गोली चलाने की खबर है। इस घटना के बाद मतदान केंद्र पर तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई और वोटिंग को रोक दिया गया।

इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों का कहना है कि सुरक्षाकर्मी जानबूझकर मतदान को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे थे। सुरक्षाकर्मियों ने एक खास प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने का दबाव महिलाओं पर डाला जिसके बाद लोगों ने इसका विरोध किया। लोगों के विरोध पर सुरक्षा बल भी तैश में आ गए। फलस्वरुप दोनों पक्षों में झड़प हो गई। इस दौरान वहां काफी हो हंगामा खड़ा हो गया।

ज्ञात हो कि इस बूथ पर एसएसबी के सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। इनके अलावा बिहार पुलिस के भी जवान भी यहां तैनात किए गए हैं। सुरक्षाबलों ने स्थानीय लोगों के इन आरोपों का प्रतिकार किया है कि उन्होंने किसी को खास प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने के लिए प्रभावित करने की कोशिश की।

बहरहाल बूथ पर हुई झड़प, लाठीचार्ज और फायरिंग के बाद मतदान रोक दिया गया। इस दौरान मतदान केंद्र एवं आसपास अराजकता की स्थिति उत्पन्न हो गई। घटना की सूचना जिला प्रशासन को मिलने के बाद एसपी स्वप्ना जी मेश्राम मौके पर पहुंचीं और उन्होंने स्थिति का जायजा लिया। स्थानीय मतदाताओं ने उन्हें स्थिति से अवगत कराया और सुरक्षाबलों पर मनमानी करने का आरोप लगाया।

एसपी ने मतदाताओं से कहा कि वे मामले की जांच करेंगी, लेकिन फिलहाल मतदान को पूरा हो लेने दें। उन्होंने मतदाताओं से लाइन में लगकर मतदान करने की अपील भी की। इस बीच घटना की खबर सुनकर निर्दलीय प्रत्याशी पुतुल कुमारी भी मौके पर पहुंचीं और उन्होंने स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने इस बात को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया कि सुरक्षा बालों ने वहां मतदान को प्रभावित करने की कोशिश की। साथ ही पक्षपात पूर्ण तरीके से किसी खास प्रत्याशी के पक्ष में मतदान के लिए वोटरों को प्रभावित करने की भी कोशिश सुरक्षाबलों द्वारा की गई।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close