अपराधबांका

BREAKING : बाइक चोरों व शराब तस्करों के एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश

बांका लाइव ब्यूरो : बाइक चोरी और शराब तस्करी के अपराध में शामिल एक शातिर गिरोह का पर्दाफाश करने में बांका पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने इस गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से आधे दर्जन मोटरसाइकिल एवं भारी मात्रा में शराब जप्त किया है।

गिरफ्तार शराब तस्कर व बाइक चोर

एसपी स्वप्ना जी मेश्राम ने बताया कि बांका जिले के धोरैया और झारखंड के गोड्डा जिले की सीमा से लगे इलाके से होकर बड़े पैमाने पर शराब की तस्करी की गुप्त सूचना पुलिस को मिली थी। इस कारोबार में शामिल गिरोह की नकेल कसने के लिए एक विशेष टास्क फोर्स का गठन किया गया था।

बांका एसपी : स्वप्ना जी मेश्राम

टास्क फोर्स ने कई दिनों की मेहनत और सधी हुई रणनीति के सहारे आखिरकार इस गिरोह की गिरेबान पर हाथ धरने में सफलता प्राप्त कर ली। पुलिस ने इस गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। उनके द्वारा प्रयुक्त की जा रही आधे दर्जन मोटरसाइकिल भी जप्त की गई। तलाशी में पुलिस को इन शराब तस्करों के पास से 55 लीटर देसी मसालेदार शराब तथा 48 बोतल विदेशी शराब भी बरामद किया गया।

बरामद चोरी की बाइक

एसपी ने इस गिरोह को लेकर जो खास रहस्योद्घाटन किया, उसके मुताबिक गिरोह के सदस्य शराब तस्करी के लिए चोरी की बाइक का इस्तेमाल करते थे। उन्होंने बताया कि बरामद किए गए बाइक में से 4 बाइक चोरी के हैं। इनमें से दो भागलपुर जिला अंतर्गत विभिन्न थाना क्षेत्रों से चोरी गई बाइक हैं जबकि एक बाइक शंभूगंज थाना क्षेत्र से चुराई गई है। चोरी की एक अन्य बाइक के बारे में सत्यापन किया जा रहा है।

एसपी ने बताया कि गिरोह के सदस्य चोरी की बाइक में टोकरी या कुछ और चीजों में दूसरे सामान के साथ शराब छिपाकर तस्करी के लिए यहां लाते थे। पुलिस को इस बारे में गुप्त सूचना मिली थी। उन्हें धर दबोचने के लिए विशेष टास्क फोर्स का गठन किया गया। टास्क फोर्स ने कई दिनों की कड़ी मेहनत और अपनी पुख़्ता सूचना प्रणाली के बूते आखिरकार इस गिरोह को पकड़ने में कामयाबी हासिल कर ली। एसपी के मुताबिक इस गिरोह में और भी अनेक लोग शामिल हैं, जिन्हें पकड़ने के लिए पुलिस ने अपनी जाल फैला दी है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close